सिद्धार्थनगर : युवती की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

5

सिद्धार्थनगर : ढेबरूआ थानान्तर्गत ग्राम झकहिया में एक युवती की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। बताया जाता है कि युवती ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और मिट्टी तेल छिड़क कर आग लगा ली, जिससे उसकी मौत हुई। घटना शुक्रवार की है।गांव निवासी राम कपिल उर्फ महिनकू की 18 वर्षीय सरिता की जलकर मौत हुई। घटना के बाद मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई। पहले कोई कहने को तैयार नहीं था। थोड़ी देर में पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई। पता चला कि किसी बात को लेकर युवती ने स्वयं को घर में बंद करते हुए अपने को जला लिया। उस समय घर में कोई नहीं था। जब युवती जलने लगी तो उसकी चीख सुनाई दी, घर के अंदर से धुआं भी निकल रहा था तो आसपास के लोग एकत्रित हुए। स्वजन भी पहुंच गए। दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला जाता, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

प्रभारी निरीक्षक तहसीलदार सिंह ने कहा कि आत्महत्या का मामला लग रहा है। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी। आरोग्य मेले में पशुपालकों को दी गई जानकारी जोगिया विकास खंड के जोखवालिया में पशुपालन विभाग की ओर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेला का आयोजन शुक्रवार को किया गया। स्वास्थ्य शिविर में मवेशियों का इलाज किया गया। पशुपालकों को जानकारी भी गई है।

पशु चिकित्साधिकारी डा. दिनेश कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार किसानों के लिए कई योजनाएं चला रही हैं। इसमें पशुधन योजना भी शामिल है। पशुपालकों के लिए निराश्रित गोवंश सहभागिता योजना भी चलाई जा रही है। इसके तहत पशुपालक गोशाला से गोवंश ला सकता है। उन्होंने पशुओं को कराए जाने वाले टैगिग व बीमारी और उपचार के बारे में विस्तृत रूप से बताया। कहाकि गोकुल मिशन के अंतर्गत पंजीकरण कराए गए गोवंश का निश्शुल्क गर्भाधान कराया जाता है, जिससे उत्पन्न होने वाला गोवंश 95 फीसद बछिया होती है। पशुओं के नस्ल सुधार कार्यक्रम, उसके फायदे के साथ पशुधन बीमा योजना टीकाकरण दुधारू पशुओं के बांझपन के कारण व उसके निवारण के उपाय बताए। शिवचन्द्र भारती, डा,प्रदीप कुमार, फार्मासिस्ट अनिल कुमार चौधरी, लोकधर मिश्रा, मो.रमजान, जनार्दन त्रिपाठी, कृष्ण कुमार दूबे, शिव चन्द्र, सहाबुद्दीन, पशुपालक, छागुर, विजय गोसाई, ज्ञानमती आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:  पास्को एक्ट का आरोपित गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here