सिद्धार्थनगर की महिला की कोरोना से मौत, पति संक्रमित, पूरा गांव होगा सील!

6

सिद्धार्थनगर जिले के चौकनियां निवासी 35 वर्षीय हाजिरा खातून की मौत लखनऊ स्थित एक अस्पताल में हो गई। एसडीएम ने इसकी पुष्टि की है। जांच में उनके पति अंसार अहमद भी पाजिटिव पाए गए हैं। सतर्कता बरतते हुए पूरे गांव की जांच के लिए टीम लगाई जा रही है। चौकनियां गांव निवासिनी महिला की तबीयत कुछ दिन से खराब थी। स्वजन बिना कोरोना जांच कराए ही उसे दवा दे रहे थे। तबीयत बिगड़ने पर दो दिन पहले उसे बस्ती जिला अस्पताल ले गए। हालत गंभीर देख डाक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जांच में मृतका तथा उसके पति दोनों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। एसडीएम ने गांव का भ्रमण कर लोगों से अपील की है कि सतर्कता बरतें। 45 वर्ष के उम्र वाले कोरोना टीका जरूर लगवाएं। साथ ही गांव के कोटेदार और रोजगार सेवक, आशा को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने की जिम्मेदारी दी गई है। एसडीएम ने कहा कि गांव के प्रत्येक व्यक्ति की जांच कराई जा रही है। जरूरत पड़ने पर गांव को सील किया जा सकता है।

पुलिसकर्मी समेत 17 मिले कोरोना संक्रमित

 

एक पुलिसकर्मी समेत 17 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 1629 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। 17 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें सर्वाधिक चार संक्रमित इटवा क्षेत्र के निवासी हैं। 1512 की रिपोर्ट निगेटिव रही। अब तक 4171 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 4067 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 52 की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस 65 है। 628 लोगों की रिपोर्ट आने का इंतजार है।

यह भी पढ़ें:  खेत में आग लगने की खूब हो रहीं घटनाएं, जानिए फसल जलने पर राहत पाने के लिए कहां करें आवेदन

संक्रमितों में अधिकतर गैर प्रांत से आए हुए लोग

 

सीएमओ डा. इंद्र विजय विश्वकर्मा ने बताया कि शोहरतगढ़ के लुचुइयां में एक, मिठवल पठकोनी दो, डुमरियागंज के चकौनिया दो, हल्लौर एक,खेसरहा के महुवा एक, पुलिस चौकी बढ़नी में एक, बोहाली एक, आजादनगर दो, नौगढ़ के रमजान नगर एक, हाजीजोत एक, इटवा के मस्जिदिया एक, भगौसा एक, रोहिनी एक, मिठवनिया एक और बर्डपुर चौक में एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमितों में अधिकतर लोग गैर प्रांत से आए हैं। कुछ एक-दूसरे के संपर्क में आने पर संक्रमित हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here