Siddharthnagar: पुलिस ने छह घंटे में सुलझाया, 60 साल से चल रहा विवाद

5

विवाद में परिवार टूटता है और तनाव की स्थित बन जाती है। इसमें जमीन का विवाद हो तो मामला और पेचीदा होता है। इसके लिए मारपीट, हत्या जैसी घटनाएं घटित हो जाती हैं। परिवार बर्बाद हो जाता है। मगर मुकदमें में हल नहीं निकलता है।

एक ऐसा मामला उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के बामदेई गांव का सामने आया है। यहां 60 वर्ष से चल रहे रास्ते के विवाद को सुलह-समझौता के जरिए त्रिलोकपुर पुलिस ने छह घंटे में सुलझा दिया। इसके बाद सड़क का निर्माण का रास्ता साफ हो गया।

क्षेत्र के बामदेई गांव निवासी अशोक कुमार पांडेय और रामप्रकाश पांडेय पट्टीदार हैं। इन दोनों लोगों के बीच में वर्ष 1962 से रास्ते का विवाद चल रहा था। इसमें कई बार मारपीट हुई। एसडीएम कोर्ट में मुकदमा चल रहा था। जो बच्चा था वह बूढ़ा हो गया। मुकदमें की पैरवी दूसरी पीढ़ी तक पहुंच गई। मगर उसका हल नहीं निकला और दोनों परिवारों के बीच संबंध अच्छे नहीं हुए।

मामला त्रिलोकपुर थाने तक पहुंचा तो त्रिलोकपुर थानाध्यक्ष रणधीर कुमार मिश्र ने गांव में पहुंचकर पंचायत के जरिए हल निकालने की बात कही। गांव में पहुंचे और दोनों पक्ष के लोगों को बैठाया। गांव के अन्य वरिष्ठ भी बुलाए गए। गांव में घंटों चली पंचायत और बैठक के बाद रास्ते का विवाद आपसी सहमति से निस्तारण करा दिया।

इतना ही नहीं दोनों पक्षों के लोग एक-दूसरे के गले मिलकर अपने गिले-शिकवे भी दूर कर दिया। जिसके बाद सड़क निर्माण का रास्ता साफ हो गया। इस दौरान एसआई जयप्रकाश तिवारी के अलावा गावं के लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:  खबर का असर - मिश्रौलिया: महिला के साथ दुष्कर्म के मामले मे पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here