Press "Enter" to skip to content

डुमरियागंज में नगर पंचायत का प्राइवेट टैक्सी स्टैंड नहीं:गठन को बीते डेढ़ दशक, सड़क पर खड़ी होती गाड़ियां, राहगीर झेल रहे परेशानी

 
Follow us:

सिद्धार्थनगर में नगर पंचायत डुमरियागंज के गठन को लगभग डेढ़ दशक पूरे होने वाले हैं। इस बीच दो नगर पंचायत अध्यक्ष भी चुने जा चुके हैं। नया अध्यक्ष चुनने की तैयारी है, लेकिन कस्बे में किसी भी मार्ग पर नगर पंचायत का प्राइवेट टैक्सी स्टैंड नहीं है। विभाग सवारी गाड़ियों को खड़ा करने और टैक्स लेने की व्यवस्था नहीं बना सका।

सिद्धार्थनगर में जितने भी नगर पंचायत और नगर पंचायत हैं। उन्होंने अपने यहां प्राइवेट टैक्सी स्टैंड की व्यवस्था कर रखी है। आने जाने वाली सवारी और लोडर गाड़ियों से स्टैंड शुल्क लिया जाता है, लेकिन यह व्यवस्था नगर पंचायत डुमरियागंज में आज तक नहीं हो सकी। इटवा रोड, शाहपुर, बैदौलागढ़ और पुलिस बूथ तिराहे पर निजी वाहन चालक आड़ी- तिरछी गाड़ियों को खड़ा कर सवारी भरने का काम करते हैं, लेकिन इसे आज तक निजी स्टैंड प्रमाणित नहीं किया गया। किसी भी मार्ग पर स्टैंड शुल्क की व्यवस्था न होने से राजस्व को तो नुकसान हो रही रहा है, साथ ही यात्री सुविधाओं के लिहाज से भी कोई काम नहीं हो सका।




डुमरियागंज एसडीएम कुनाल ने बताया कि नगर पंचायत के माध्यम से स्टैंड स्थापित करने की व्यवस्था कराई जाएगी। उच्चाधिकारियों को इस संदर्भ में लिखा जाएगा। वहीं पिछले वर्ष स्टैंड के नाम पर राप्तीतट से माली मैनहा बांध पर 18 एकड़ जमीन प्रशासन ने चिन्हित की, लेकिन काम केवल चिन्हांकन तक ही सीमित है। जमीन पर मिट्टी की पटाई तक नहीं हो सकी है। वर्षा के मौसम में वहां जलभराव के हालात रहते हैं। यह भी तय नहीं कि यहां किन- किन मार्गों के लिए स्टैंड की व्यवस्था आदि रहेगी।

Rate this post

हमारा चैनल सब्सक्राइब करके आप सपोर्ट कीजिये...


Be First to Comment

Leave a Reply

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker

Refresh Page