Press "Enter" to skip to content

त्योहारों में शांति व्यवस्था एवं साफ-सफाई जरूरी: डीएम

सिद्धार्थनगर। त्योहारों में शांति व्यवस्था एवं धार्मिक एवं सार्वजनिक स्थलों पर साफ-सफाई बेहद जरूरी है। शांति व्यवस्था के लिए थानाध्यक्षों को संबंधित क्षेत्र में छोटी से छोटी बातों पर विशेष ध्यान दिये जाने की आवश्यकता है। ये बातें डीएम संजीव रंजन ने विकास भवन के आंबेडकर सभागार में ईदु-उल जुहा (बकरीद) त्योहार, कांवड़ यात्रा एवं श्रावण मेला शांतिपूर्ण वातावरण में मनाने के संबंध में जनपद स्तरीय शांति कमेटी की बैठक में कहीं।

जिलाधिकारी संजीव रंजन ने कहा कि नगर निकायों के ईओ सुनिश्चित कर ले कि ईदगाह व मस्जिदों के आसपास साफ-सफाई, नालियों की सफाई, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करा दिया जाए। ईदु-उल जुहा की नमाज जिन जिन मस्जिदों में अदा की जाती है उसके आस-पास कोई भी छुट्टा पशु न घूमने पाए। ईदु-उल जुहा की नमाज को सकुशल संपन्न कराने के लिए समस्त प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी दी गई है।

उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिया कि नमाज अदा करने के समय बिजली की आपूर्ति बनी रहे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अस्पतालों में इमरजेंसी सेवा चालू रहनी चाहिए। कोई नयी परंपरा शुरू न की जाए। प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न की जाए। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि जो भी निर्देश दिये गए हैं, उसको सकुशल पालन कराये। उन्होंने पिछले पांच वर्ष पुराने त्योहार रजिस्टर चेक करने का निर्देश दिया। इस दौरान एडीएम उमाशंकर, एएसपी सिद्धार्थ, सीएमओ डाॅ. वीके अग्रवाल उपस्थित रहे।

More from SIDDHARTHNAGAR NEWSMore posts in SIDDHARTHNAGAR NEWS »