यूपी के बस्ती में प्रशासन ने बनवाया 2 सीट वाला टॉयलेट, वायरल तस्वीर पर बोले BDO – खत्म होगा बच्चों का डर

165

बस्ती. स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांव में हर जरूरतमंद को शौचालय देने की योजना की सफलता के बाद सरकार ने हर गांव में सामुदायिक शौचालय का निर्माण करवा रही है. इसी क्रम में बस्ती (Basti) जिले के सलटौवा ब्लॉक के भिउरा गांव में बनाए जा रहे सामुदायिक शौचालय बनाने में एक बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक शौचालय के अंदर दो-दो सीट बना दी गई हैं. मामला सामने आने के बाद बस्ती जिले के बीडीओ अजीत कुमार ने बताया कि बच्चों के अंदर डर को खत्म करने के लिए एक शौचालय में दो टॉयलेट सीट लगाई गई है.

दरअसल, एक टॉयलेट के अंदर दो टॉयलेट सीटें फिक्स करने का मामला सामने आया है. बस्ती के जिला पंचायत राज विभाग के होनहार, इंटेलिजेंस और कुछ अलग करने की सोच रखने वाले अधिकारियों ने ऐसा कर दिखाया है. जिस किसी ने भी प्रधान, इंजीनियर और ब्लॉक के अधिकारियों के इस अजूबे को देखा उनकी आंखे फटी की फटी रह गई.

सोशल मीडिया वायरल हुई तस्वीर

भीउरा गांव में बनाए गए सामुदायिक शौचालय में एक एक टॉयलेट रूम के अंदर दो दो सीट लगा दी गई है, अब इस नायाब शौचालय का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, स्वच्छ भारत मिशन के तहत 10 लाख से अधिक का बजट खपाया जा रहा है मगर धरातल पर इस योजना का एक तरह से मजाक बन रहा है.

कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

बहरहाल इस मामले को लेकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष अंकुर वर्मा ने सवाल उठाया और मांग किया है कि पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए. स्वच्छ भारत मिशन का इससे बड़ा भ्रष्टाचार का मामला और कोई नहीं हो सकता. वहीं बस्ती मंडल के कमिश्नर अनिल सागर ने कहा कि वाकई में ये तस्वीरे हास्यास्पद है मगर घोर लापरवाही भी है जिसकी जांच करवाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल इलाके में चर्चा का बाजार गर्म है.

यह भी पढ़ें:  सिद्धार्थनगर/बांसी: लेखपाल का रुपये मांगने का ऑडियो वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here