10 Best Personal Loan App 2022: Instant Loan Apps

54

दोस्तों, क्या आप इस बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं की Best Personal Loan App कौन सा है या फिर सबसे बढ़िया पर्सनल लोन लेने वाला ऐप कौन सा है और personal loan apps या फिर personal loan hindi में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।

तो आपको चिंता करने की या फिर परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

क्योंकि हमारे blog के आज के इस आर्टिकल में हम आपको सबसे बढ़िया पर्सनल लोन लेने वाले एप्स के बारे में जानकारी देंगे और यह बताएंगे की बेस्ट पर्सनल लोन ऐप, बेस्ट लोन एप या सबसे बढ़िया पर्सनल लोन लेने वाला ऐप कौन सा है।

क्योंकि जैसा कि आपको मालूम ही होगा कि आजकल मोबाइल फोन या स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक बहुत ही ज्यादा जरूरी हिस्सा बन गए हैं और कोई भी काम आजकल स्मार्टफोन की मदद से या मोबाइल फोन की मदद से किया जा सकता है।

ऐसे में बैंकों ने और लोन की संस्थानों ने भी अपनी websites और ऐप्स को मोबाइल फोन से लोन के लिए शुरू कर दिया है, जिनकी मदद से आप तुरंत पर्सनल लोन ले सकते हैं।

जिनकी मदद से आप बहुत ही ज्यादा आसानी से कुछ ही मिनटों में घर बैठे-बैठे 5 मिनट के अंदर या उससे भी कम समय में पर्सनल लोन ले सकते हैं।

लेकिन आपको इस बारे में तो मालूम ही होगा कि आजकल फ्रॉड बहुत ज्यादा होने लगे हैं और लोग नए apps और वेबसाइट पर इतना ज्यादा भरोसा नहीं जता रहे हैं।

क्योंकि वह सोचते हैं कि कहीं ऐसा ना हो कि थोड़े पैसे बचाने चक्कर में, मेरे साथ कोई फ्रॉड हो जाए और कोई मेरे बैंक खाते या अकाउंट से पैसे निकाल कर फरार हो जाए।

तो ऐसे में देने वाले सबसे बेहतरीन ऐप्स के बारे में जानकारी प्राप्त करना और भी ज्यादा कठिन हो जाता है।

लेकिन आपको इस बारे में चिंता करने की जरूरत बिल्कुल नहीं है, क्योंकि हमारे ब्लॉग के आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि बेस्ट पर्सनल लोन ऐप कौन सा है।

साथ ही बढ़िया में अपनी सबसे बढ़िया पर्सनल लोन वाले ऐप्स की लिस्ट भी बताएंगे, जो ऐप्स इस समय मार्केट में सबसे ज्यादा बढ़िया है।

जिन पर्सनल लोन के ऐप्स की मदद से आप भी कहीं पर भी बैठ कर कुछ ही मिनटों में कम से कम दस्तावेजों या डाक्यूमेंट्स की मदद से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

तो क्या आप इस बारे में इंफॉर्मेशन पाने के लिए तैयार हैं, कि बेस्ट पर्सनल लोन ऐप कौन सा है की best personal loan app की लिस्ट क्या है।10 Best personal loan app
दोस्तों, आज के इस महंगाई वाले जमाने में जहां पर हर किसी इंसान के अपने खुद के इतने ज्यादा खर्चे हैं, जिन्हें वह खुद नहीं उठा सकता है।

जहां पर चीजों का मूल्य आसमान छू रहा है, वहां पर ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें पर्सनल लोन की जरूरत है, जो अपने घर का खर्चा भी नहीं चला पा रहे हैं।

जो यह सोच रहे हैं कि मैं अगले महीने का राशन कैसे लाऊंगा या फिर जिन्हें अपनी पढ़ाई के लिए या फिर किसी नौकरी या कोर्स के लिए पैसों की जरूरत है।

वह लोग भी पर्सनल लोन के ऑप्शन की तरफ देख रहे हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि सबसे बढ़िया पर्सनल लोन ऐप कौन सा है या फिर बेस्ट पर्सनल लोन ऐप कौन सा होगा, वह हमारे ब्लॉग के इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

नोट: दोस्तों, यहां पर हम आपको यह बात बताना चाहते हैं, कि यह हमारे सबसे बढ़िया या Best Personal Loan App की लिस्ट है और जो ऐप्स हमारे हिसाब से सबसे बेहतरीन है, वह यह हैं।

लेकिन हो सकता है कि आपको इनमें से कोई ऐप बाकी ऐप्स के मुकाबले ज्यादा पसंद आए, तो आप अपनी जरूरत के हिसाब से और आपको जिस समय की अवधि या ब्याज दर पर पर्सनल लोन चाहिए।

उसके हिसाब से अपने लिए बेस्ट पर्सनल लोन ऐप चुन सकते हैं।1. Money Tap (मनी टैप)
दोस्तों, जब बात हाल की हाल लोन लेने की आती है, तो आप सबसे पहले मनी टाइप ऐप के बारे में सोचते हैं और केवल आप ही नहीं, लगभग हर कोई इंसान। जिसने कभी इस ऐप की मदद से लोन लिया होगा, उसको मालूम होगा कि यह कितना ज्यादा बेहतरीन ऐप है, यहां पर आपको कितने ज्यादा फायदे मिलते हैं।

जिनकी मदद से आप अपने लोन के अमाउंट पर लगने वाले ब्याज को कम कर सकते हैं और लोन को चुकाने की अवधि को भी बढ़ा सकते हैं। तो ऐसे में मनी टैप हमारे हिसाब से सबसे ज्यादा बढ़िया पर्सनल लोन ऐप होगा या फिर Best Personal Loan App बनेगा।

लेकिन मनीटप ऐप में ऐसा क्या है, जो इसे बाकी सारे पर्सनल लोन लेने वाले एप्स से बेहतर बनाता है?

दोस्तों, मनी टैप ऐप का सबसे बड़ा फायदा तो यह है, कि यहां पर आपको Instant लोन मिलता है, मतलब कि जैसे ही आप अपने लोन के दस्तावेजों और कागजों को अपलोड कर देंगे।

वैसे ही, कुछ ही मिनटों के अंदर लोन की राशि को आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा, यह इसका बहुत ही ज्यादा बड़ा फायदा है। क्योंकि जैसे कि, मान लीजिए कि अगर आप किसी हॉस्पिटल में अपने किसी पारिवार के सदस्य का इलाज करा रहे हैं या ऑपरेशन करवा रहे हैं।

फिर आप देखते हैं कि हॉस्पिटल का बिल बहुत ही ज्यादा बड़ा बन गया है और आप इसे नहीं चुका सकते हैं, ऐसे में आप किसी बैंक या फिर लोन की संस्थान के पास नहीं जा सकते हैं।

क्योंकि वह आपको हाल की हाल लोन नहीं दे सकती हैं और अगर बिल ज्यादा बढ़ा हो, तो कोई परिवार का सदस्य या फिर जान पहचान वाले लोग भी आपको पैसे देने से इंकार कर देते हैं।

तो ऐसे में आप मनी टैप का इस्तेमाल कर सकते हैं और इस ऐप के इंस्टेंट लोन फीचर का फायदा उठा सकते हैं और कुछ ही मिनटों में लोन अमाउंट सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। मनी टैप ऐप की मदद से आप 5 मिनट के समय के अंदर या उससे भी कम समय में ₹3000 की एक छोटी रकम से लेकर पांच लाख तक के एक बड़े अमाउंट को भी लोन की राशि के रूप में ले सकते हैं। वह भी चंद मिनटों में जो हमारे हिसाब से मनी टैप ऐप का एक बहुत ही ज्यादा बड़ा फायदा है।

मनी टैप के इसके अलावा भी कुछ फायदे हैं, जो यह हैं:

Money tap ऐप की मदद से आप बिना किसी गारंटी के चंद मिनटों के अंदर लोन ले सकते हैं।मतलब कि अगर आपके पास कोई जायदाद या फिर संपत्ति नहीं है, तो भी आप कुछ ही मिनटों में मनीटप एप से पर्सनल लोन ले सकते हैं।
मनी टैप का एक और फायदा यह भी है कि इस ऐप पर आप लोन पर ली गई राशि या फिर उधार की राशि पर बदलते हुए ब्याज दर या इंटरेस्ट रेट का फायदा भी उठा सकते हैं।
जैसे कि अगर आपने कुछ राशि उधार ली और बाद में उसका इंटरेस्ट रेट गिर गया, तो आपको अब आपको कम इंटरेस्ट रेट पर वह उधार वापस चुकाना होगा, जिससे आपका फायदा होगा।

मनीटैप ऐप का एक और फायदा यह भी है, कि यहां पर आपको अमेजॉन की वेबसाइट या एप पर 3 महीने की खरीदारी पर ज़ीरो परसेंट 0% इंटरेस्ट रेट या ब्याज दर की ईएमआई की सुविधा मिलती है।
जैसा कि हमें मालूम ही है, कि आजकल हर इंसान ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए या कुछ भी सामान खरीदने के लिए ऐमेज़ॉन का ही इस्तेमाल कर रहा है।

इन्ही फायदों की वजह से, हमारे हिसाब से मनी टैप बेस्ट पर्सनल लोन ऐप बनेगा या सबसे बढ़िया mobile se loan lene wala app होगा। लेकिन आपकी क्या राय है, हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपके हिसाब से सबसे बढ़िया पर्सनल लोन ऐप कौन सा होगा और क्यों। 😀

2. PaySense (पेसेंस)
दोस्तों, जब बात बेस्ट पर्सनल लोन ऐप की आती है, तो हमारे दिमाग में जो दूसरा ऐप आता है वह पेसेंस ऐप और यह केवल हमें ही नहीं भारत के दूसरे लोन लेने वाले लोगों को भी बढ़िया लगा है।

क्योंकि यहां पर आप बहुत ही ज्यादा आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं और पेसेंस ऐप में आपको EMI के लिए ऑटो डेबिट का ऑप्शन भी दिया जाता है, जो आपको दूसरे पर्सनल लोन के ऐप्स में नही मिलता है।

पेसेंस ऐप की मदद से आप ₹5000 से लेकर 5 लाख रुपए तक के अमाउंट को पर्सनल लोन के तौर पर ले सकते हैं।
पेसेंस ऐप की मदद से पर्सनल लोन लेना इतना ज्यादा सरल है, कि आप 2 मिनट के अंदर पेसेंस ऐप से पर्सनल लोन ले सकते हैं, दोस्तों 2 मिनट के अंदर तो मैगी भी नहीं बनती है।
दोस्तों, अगर आप पेसेंस ऐप की मदद से पर्सनल लोन लेते हैं, तो आपको हर साल 13% ब्याज दर या इंटरेस्ट रेट लोन की राशि पर देना पड़ता है।
पेसेंस ऐप की मदद से पर्सनल लोन आपको 3 महीनों से लेकर 5 साल तक की अवधि या समय के लिए पर्सनल लोन मिल सकता है।
दोस्तों, पेसेंस ऐप के फायदे तो काफी हैं, लेकिन ब्याज दर 13% है, जिसकी वजह से यह 10 बेस्ट पर्सनल लोन ऐप की इस लिस्ट में नंबर दो पर है।

3. Credy (क्रैडी)
क्रैडी ऐप भी एक बहुत ही बढ़िया इंस्टेंट पर्सनल लोन लेने का ऑप्शन है, क्रैडी ऐप की मदद से आप बहुत ही ज्यादा सरलता से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

जहां दूसरे पर्सनल लोन के आवेदन को अप्रूव होने में कम से कम कुछ घंटे लगते हैं, वहीं पर क्रैडी ऐप की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद आपका लोन 1 मिनट से भी कम समय के अंदर स्वीकार कर लिया जाता है।

इसी वजह से आप इसे best instant loan app भी समझ सकते हैं, जहां हाल की हाल लोन मिल सकता है। फिर लोन की राशि को 2 दिनों के अंदर या 48 घंटों के समय के अंदर आप के बताए गए बैंक खाते के अंदर ट्रांसफर कर दिया जाता है।

क्रैडी ऐप की यही कोशिश है, कि लोन लेने के एक बहुत ज्यादा कठिन प्रोसेस को लोगों के लिए बहुत ही ज्यादा सरल बना दिया जाए और लोन लेने वाले लोगों की जरूरतों को समझा जा सके।

इन फायदों के अलावा भी क्रैडी ऐप को इस्तेमाल करने के कई और फायदे हैं, जैसे कि-

क्रैडी ऐप मदद से आपको एक लाख रुपए तक का अमाउंट लोन के तौर पर मिल सकता है। तो चाहे यह बेस्ट पर्सनल लोन ऐप न हो, लेकिन यह सबसे बढ़िया पर्सनल लोन लेने वाले एप्स में से एक है।
क्रैडी ऐप का कस्टमर सपोर्ट बहुत ही ज्यादा बढ़िया है, मतलब की यहां पर अगर आपको कोई दिक्कत आती है। तो कस्टमर सपोर्ट को चलाने वाली टीम हाल की हाल आपकी सहायता करने के लिए तैयार रहती है, जो एक बहुत ही बढ़िया सुविधा है।
अगर आप क्रैडी ऐप का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको रेफरल करने पर बोनस भी दिया जाता है।
क्रैडी ऐप में पर्सनल लोन लेने पर आपको कोई भी hidden चार्ज या छुपे हुए टैक्स नहीं होते हैं।
जबकि दूसरे लोन के ऐप्स में आपको ब्याज दर तो कम देना पड़ता है, लेकिन वहां पर taxes और charges इतने ज्यादा लगा दिए जाते हैं कि वहां से पर्सनल लोन लेना, बैंक से लोन लेने से भी ज्यादा महंगा पड़ जाता है।

इसी वजह से क्रैडी ऐप हमारी बेस्ट पर्सनल लोन एप की लिस्ट में टॉप 3 में है।

क्रैडी ऐप की मदद से पर्सनल लोन लेने का एक और फायदा यह भी है कि यहां पर ब्याज दर या इंटरेस्ट रेट फ्लैक्सिबल होता है।
4. EarlySalary (अर्ली सैलरी)
दोस्तों, अगर आपकी महीने की तनख्वाह या सैलरी 18000 रुपयों से ज्यादा है, तो आप अर्ली सैलेरी ऐप की मदद से आसानी से मिनटों में दो लाख रुपयों तक का लोन पर्सनल लोन घर बैठे ही ले सकते हैं।

अर्ली सैलेरी ऐप की मदद से उन लोगों को भी लोन मिल सकता है जिनकी कोई भी क्रेडिट हिस्ट्री नहीं है, मतलब कि अगर आपके पास किसी प्रकार का कोई भी क्रेडिट कार्ड नहीं है। तो भी आप अर्ली सैलेरी ऐप की मदद से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

यही इस ऐप की सबसे बेहतरीन बात है और इसी वजह से अर्ली सैलेरी एप हमारी बेस्ट पर्सनल लोन आपकी लिस्ट में शामिल है, लेकिन इस फायदे के अलावा भी अर्ली सैलेरी फायदे हैं जैसे कि;

अगर आपके पास सारे दस्तावेज या डाक्यूमेंट्स पहले से ही तैयार हैं, तो आप अर्ली सैलेरी ऐप की मदद से 10 मिनट के अंदर पर्सनल लोन ले सकते हैं।
अर्ली सैलेरी ऐप की सहायता से आप ₹9 प्रतिदिन के हिसाब से दो लाख तक की सैलरी पहले से ही ले सकते हैं।
अगर आप अर्ली सैलेरी लिमिट का इस्तेमाल बड़ी शॉपिंग की वेबसाइट जैसे कि अमेजॉन, फ्लिपकार्ट या फिर बिग बास्केट पर करते हैं।
तो आपको 0% इंटरेस्ट रेट या ब्याज दर पर ईएमआई की सुविधा मिल जाती है।

अगर आप कहीं घूमने गए हैं, तो आप उसके बिल के भुगतान के लिए भी अर्ली सैलेरी ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।
इसी वजह से आप इसे best personal loan app for low salary की कैटेगरी में रख सकते हैं।

5. mpokket (एम पॉकेट)
एम पॉकेट एप एक बहुत ही ज्यादा बढ़िया पर्सनल लोन लेने वाली एप्लीकेशन है, जो कि कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों या या फिर जिन लोगों की कुछ समय पहले ही जॉब लगी है। उन्हें पर्सनल लोन देकर उनकी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश कर रहा है। इसी वजह से आप इसे best personal loan app for students की कैटेगरी में रख सकते हैं।

साथ ही में एम पॉकेट ऐप की मदद से आप बिना किसी गारंटी दिए या फिर सैलरी का प्रूफ दिखाए बड़ी ही आसानी से ₹500 की एक छोटी सी राशि को भी पर्सनल लोन के तौर पर ले सकते हैं।

एम पॉकेट ऐप एक बहुत ही ज्यादा अलग तरीके से जरूरतमंद लोगों को पर्सनल लोन की सुविधा दे रहा है, इसी वजह से यह हमारी बेस्ट पर्सनल लोन ऐप की लिस्ट में पांचवें नंबर पर है।

लेकिन एम पॉकेट एप के और भी कई और फायदे भी हैं।

एम पॉकेट एप पर जो भी इंसान आवेदन कर रहा है, उसे 1 दिन या फिर 24 घंटों के अंदर लोन मिल जाता है। साथ ही में आप अपने बैंक के खाते या फिर पेटीएम के वॉलेट में भी पर्सनल लोन के पैसे को डलवा सकते हैं।
लेकिन अगर आप बाद में एम पॉकेट ऐप की मदद से एक ज्यादा बढ़ा पर्सनल लोन लेना चाहते हैं, तो आपकी क्रेडिट हिस्ट्री बेहतर होनी चाहिए।
अगर आप एक पढ़ने वाले छात्र हैं और आप एम पॉकेट ऐप की मदद से पर्सनल लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं।
तो आपके पास अपनी स्टूडेंट आईडी होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है।

दोस्तों, आशा करते हैं कि आपको हमारी यह बेस्ट पर्सनल लोन ऐप की लिस्ट पसंद आ रही होगी और इस लिस्ट में छठे नंबर पर जो ऐप है। उसका नाम है क्रेडिटबी, जिसके बारे में आप में से बहुत से लोग जानते होंगे।

6. KreditBee (क्रेडिट बी)
क्रेडिटबी ऐप एक ऐसा ऐप है, जो जॉब करने वाले लोगों को या फिर बिजनेस करने वाले लोगों को पर्सनल लोन देने की कोशिश करता है।

इस ऐप की मदद से पर्सनल लोन को लेने के लिए आपकी 1 महीने की इनकम या आय होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। तो अगर आप एक जॉब करने वाले व्यक्ति हैं या सेल्फ एंप्लॉयड इंसान है, तो आप क्रेडिटबी एप की मदद से बहुत ही आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

इन फायदों की वजह से आप क्रेडिट बी को best personal loan app for self employed की कैटेगरी में रख सकते हैं।

क्रेडिटबी ऐप आपको दो लाख रुपयों तक की राशि का पर्सनल लोन दे सकता है और यहां पर आपको 3 तरीके के लोन मिलते हैं, जिन्हें फ्लेक्स पर्सनल लोन, पर्सनल लोन और ऑनलाइन परचेज लोन कहा जाता है।

क्रेडिटबी ऐप की मदद से आप 6 दिनों की अवधि से लेकर 6 महीनों तक के समय के लिए पर्सनल लोन या कोई भी लोन ले सकते हैं।
क्रेडिटबी ऐप में 128 बिट SSL Encryption मौजूद है।
जिससे आपका डाटा बहुत ज्यादा सिक्योर हो जाता है।

आप क्रेडिट बी ऐप का इस्तेमाल फ्लिपकार्ट, अमेजॉन जैसी वेबसाइट या ऐप्स पर शॉपिंग करने के लिए भी कर सकते हैं।
दोस्तों, क्रेडिटबी ऐप जॉब करने वाले या फिर सेल्फ एंप्लॉयड लोगों के लिए पर्सनल लोन लेने का एक बहुत ही बढ़िया और सिक्योर माध्यम है, इसी वजह से यह हमारी Best Personal Loan App की लिस्ट में छठे नंबर पर है।

7. MoneyView (मनीव्यू)
मनीव्यू ऐप की मदद से आप पांच लाख तक के अमाउंट को लोन या फिर पर्सनल लोन के तौर पर ले सकते हैं। साथ ही में मनीव्यू एप आपके खर्चों या expenses को भी ट्रैक करता है।

मनीव्यू ऐप पर आप 3 महीने से लेकर 5 साल तक की अवधि के लिए पर्सनल लोन ले सकते हैं।

अगर आप मनीव्यू ऐप की मदद से पर्सनल लोन ले रहे हैं, तो आपको 2.5% से लेकर 4% तक की प्रोसेसिंग फीस देनी पड़ती है।
मनी व्यू ऐप आपके खर्चों और थर्ड पार्टी पेमेंट ऐप जैसे कि पेटीएम का बैलेंस भी ट्रैक कर सकता है।
आप मनी व्यू ऐप पर बिल पेमेंट से जुड़े हुए रिमाइंडर भी लगा सकते हैं।
दोस्तों, अगर आप मनी व्यू ऐप की मदद से पर्सनल लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको यह जरूर समझ लेना चाहिए कि जो प्रोसेसिंग फीस लगेगी वह आपकी लोन राशि के ऊपर लगेगी और उतना अमाउंट आपकी लोन की राशि में से काट लिया जाएगा।

जोकि एक बड़े अमाउंट पर भारी नुकसान के तौर पर देखा जा सकता है, इसी वजह से मनीव्यू ऐप हमारी बेस्ट पर्सनल लोन ऐप की लिस्ट में सातवे नंबर पर है।

क्योंकि मनीव्यू आपको पर्सनल लोन भी बढ़िया दे सकते हैं, लेकिन यहां पर प्रोसेसिंग फीस थोड़ी ज्यादा देनी पड़ती है।

8. LazyPay (लेज़ीपे)
दोस्तों, लेज़ीपे ऐप का भी लोगों ने बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया है और लेजी पे ऐप की मदद से आपको बहुत ही ज्यादा कम दस्तावेजों या डाक्यूमेंट्स की सहायता से दस हजार से लेकर एक लाख तक की लोन की राशि को पर्सनल लोन के तौर पर ले सकती हैं।

लेज़ीपे ऐप में आपको केवल 3 स्टेप में लोन दे दिया जाता है।
लेज़ीपे ऐप में आपको 15 दिनों की क्रेडिट फैसिलिटी दी जाती है, जिसका इस्तेमाल आप दूसरे एप्स पर शॉपिंग करने के लिए कर सकते हैं।
अगर आप लेज़ीपे ऐप की मदद से लिए जाने वाले लोन को समय से चुकाते रहते हैं, तो आपकी क्रेडिट लिमिट भी बढ़िया होती रहती है।
दोस्तों, लेज़ीपे ऐप के इन्हीं फायदों की वजह से यह ऐप लोगों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है और यही वजह है कि हमने इसे अपनी बेस्ट पर्सनल लोन ऐप की लिस्ट में आठवें नंबर पर रखा है।

9. CASHe (कैश-ई)
अगर आपके पास पर्सनल (personal) लोन लेने के लिए सारे डाक्यूमेंट्स या दस्तावेज मौजूद हैं, तो आप बहुत ही ज्यादा सरलता से 10 मिनट के अंदर कैश-ई ऐप की मदद से लोन ले सकते हैं।

साथ ही में आप कैश-ई ऐप की मदद से अपने क्रेडिट प्रोफाइल के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कैश-ई ऐप बहुत ही ज्यादा स्मूथ या बढ़िया तरीके से चलता है।
कैश-ई ऐप की मदद से आप 9000 रुपए से लेकर 80,000 रुपयों तक के अमाउंट को लोन के तौर पर ले सकते हैं।
कैश-ई ऐप में आपको बहुत ही ज्यादा बढ़िया ब्याज दर दिया जाता है, तथा लोन को वापस करने की अवधि भी बहुत ज्यादा फ्लैक्सिबल मिलती है।
कैश-ई ऐप में कई तरह के लोन के विकल्प मौजूद होते हैं, जिनमें से आप अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से लोन चुन सकते हैं।
10. SmartCoin (स्मार्टकॉइन)
स्मार्ट कॉइन ऐप की मदद से आप हाल की हाल या फिर इंस्टेंट लोन ले सकते हैं, और स्मार्ट कॉइन एक Fintech कंपनी है, जिसमें आपको 1000 रुपए से लेकर 25,000 रुपयों तक के अमाउंट पर पर्सनल लोन ले सकते हैं।

स्मार्ट कॉइन ऐप का इस्तेमाल हर कोई भी कर सकता है, चाहे वह कोई एंप्लॉयी हो, बिजनेस ऑनर या फिर स्टे एट होम कैटेगरी के लोग हों।
स्मार्ट कॉइन ऐप में कस्टमर के लिए किसी भी न्यूनतम सैलरी से जुड़ी हुई कोई भी दिक्कत नहीं होती है।
जबकि दूसरे लोन देने वाले ऐप, यह देखते हैं कि लोन लेने वाले व्यक्ति की सैलरी कितनी है, यहां पर आपको 25,000 तक का अमाउंट बिना किसी सैलरी की slip के बगैर मिल सकता है। (best personal loan app without bank statement)

दोस्तों, तो यह थी हमारी 10 बेस्ट पर्सनल लोन ऐप की लिस्ट, जिसमें हमने आपको सबसे बेहतरीन बेस्ट पर्सनल लोन एप्स के बारे में जानकारी दी है।

साथ ही में ऐसे एप्स के बारे में बताया है, जिनकी मदद से आपको हाल की हाल पर्सनल लोन मिल सकता है, मतलब कि जिन ऐप्स पर इंस्टेंट लोन की सुविधा मौजूद है।

दोस्तों, जैसा कि आप में से बहुत लोगो ने best personal loan app quora पर पूछा था, आशा करते हैं कि आपको अपना जवाब मिल गया होगा।