Press "Enter" to skip to content

UAE के यात्रा दिशानिर्देश: पासपोर्ट पर एक नाम वाले लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं

 
Follow us:

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने 21 नवंबर से प्रभावी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपने प्रवेश नियम में बदलाव किया है। एयर इंडिया और इंडिगो जैसी भारतीय एयरलाइंस ने बयान जारी कर यात्रियों को बदलाव के बारे में सूचित किया है। अपनी साइट पर पोस्ट किए गए एक सर्कुलर में एयर इंडिया ने कहा है कि किसी भी पासपोर्ट धारक को एक नाम के साथ यूएई में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।




“किसी भी पासपोर्ट धारक का एक ही नाम (शब्द) या तो उपनाम या दिए गए नाम को संयुक्त अरब अमीरात के आव्रजन द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा और यात्री को INAD (अस्वीकार्य) माना जाएगा,” यह कहा। एयरलाइन ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति के पासपोर्ट पर पहला या अंतिम नाम है, तो ऐसे यात्री को वीजा जारी नहीं किया जाएगा और अगर वीजा पहले जारी किया गया था, तो उसे आव्रजन विभाग द्वारा अमान्य कर दिया जाएगा। यह नया नियम केवल यात्रा वीजा, आगमन पर वीजा, रोजगार और अस्थायी वीजा वाले यात्रियों पर लागू होता है और मौजूदा यूएई निवासी कार्ड धारकों पर लागू नहीं होता है।




इंडिगो ने एक बयान भी जारी किया है जिसमें कहा गया है कि पर्यटक, यात्रा या किसी अन्य प्रकार के वीज़ा पर यात्रा करने वाले यात्रियों को उनके पासपोर्ट पर एक ही नाम के साथ संयुक्त अरब अमीरात से यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बजट में कहा गया है, “यूएई अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार, 21 नवंबर 2022 से प्रभावी, पर्यटक, यात्रा या किसी अन्य प्रकार के वीजा पर यात्रा करने वाले यात्रियों के पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले यात्रियों को यूएई से यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।” एयरलाइन ने, हालांकि, कहा कि पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले और निवास परमिट या रोजगार वीजा रखने वाले यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते कि “प्रथम नाम” और “उपनाम” कॉलम में वही नाम अपडेट किया गया हो।

Rate this post

हमारा चैनल सब्सक्राइब करके आप सपोर्ट कीजिये...


Be First to Comment

Leave a Reply

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker

Refresh Page